Top 5 Social Media Earning Apps 2022

0
176

Social Media Earning Apps->नमस्कार दोस्तों हमारी पोस्ट आपका तहे दिल से स्वागत करते हैं जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं आज के समय में Social Media Platform काफी ज्यादा Popular हो रहे हैं और सभी लोग अपना अधिक से अधिक समय Social Media Platform पर ही व्यतीत करते हैं। यदि आपके पास है क्या एंड्राइड Mobile फोन है तो उसके अंदर कोई ना कोई Social Media Application जरूर होगा वैसे बात की जाए Social Media Platform कौन-कौन से हैं तो सबसे पहले नंबर पर Facebook , Instagram , Whatsapp , टि्वटर, Telegram इत्यादि का नाम आता है।

बहुत सारे लोग अपना फोकस किसी सरकारी नौकरी पर लगाते हैं जिससे वह अपना जीवन यापन अच्छी तरीके से कर सके लेकिन बहुत सारे लोग Social Media Account पर एक्टिव रहते हैं क्योंकि उन्हें वह काफी ज्यादा मजेदार लगता है वैसे यह बात भी सही है इन सभी Platform के अंदर में बेहतरीन फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए मिलते हैं इसीलिए लोगों के मध्य को ज्यादा लोकप्रिय बन चुके हैं और इन्होंने लोगों के एक नई पहचान भी दी है।

पहले के समय में सभी लोग एक टीवी सीरियल या फिर मूवी के माध्यम से ही लोगों की नजर में आते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है अब आपके पास एक एंड्राइड Mobile फोन होना चाहिए बस उसके बाद आपको Social Media Platform कोई भी इंस्टॉल कर सकते हैं जिनमें आप अपनी फोटोस वीडियोस किसी भी प्रकार से कुछ भी शेयर कर सकते हो और उन लोगों के बीच अपनी पहचान बना सकते हैं।

Top 5 Social Media Earning Apps 2022

तो दोस्तों अब आप समझ चुके होंगे कि Social Media Platform क्या होते है ,अब हम बात करेंगे पैसे कमाने की यह तो आपको पता ही होगा कि Social Media Account का इस्तेमाल इंटरटेनमेंट या टाइमपास के लिए किया जाता है. लेकिन अब समय पूरी तरह से बदल चुका है आप इन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से पैसे भी कमा सकते हैं, अब आप कहेंगे कैसे तो इसका जवाब बिल्कुल सिंपल सा है और आप को समझने में भी किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

जी हां दोस्तों रही बात इन Platform से पैसे कमाने की तो आज के समय में बहुत ज्यादा लोग इन Platform के द्वारा पैसे कमा रहे हैं महीने के लाखों पर से घर बैठे कमाए जा सकते हैं यदि आप भी इन सभी Platform का इस्तेमाल अच्छी तरह से करेंगे तो फिर यहां पर आज मैं आपको ऐसे 5 Social Media अर्निंग Platform के बारे में बताने जा रही हूं जिसे आप घर बैठे ही कमाई कर सकते हैं।

तो दोस्तों अब आपके मन में भी लाला जा रहा होगा कि आखिर हम Social Media Platform से पैसे कैसे कमा सकते हैं तो यह बहुत ही आसान है इन पर आपको कहीं पर इधर उधर भागने की आवश्यकता नहीं होती है बस आपके पास Mobile फोन और अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए उसके बाद आप बड़ी आसानी से अन्य लोगों की तरह इन Platform से पैसे कमाने लग जाएंगे आपको अपनी मेहनत पर भरोसा रखना है और लोगों को एंटरटेन करते रहना है।

तो चलिए शुरू करते हैं और इन 5 Platform के बारे में जानने की कोशिश करेंगे कि आखिर हम इन से पैसे कैसे कमा सकते हैं.

Social Media Earning Apps

1) Facebook -> Social Media Earning Apps

दोस्तों आप सभी लोग Facebook के बारे में तो अच्छी तरह से जानते होंगे या एक Social Media Platform है और इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर रखा जाता है क्योंकि यह सबसे पहले लांच किया जाने वाला Platform है जो भी इंटरटेनमेंट के लिए जाना जाता था लेकिन अब आप इसके द्वारा पैसे भी कमा सकते हैं।

क्योंकि जैसे-जैसे ऑनलाइन पैसे कमाने का क्रेज बढ़ने लगा है ताऊ से हर चीज पर बहुत ही बारीकी से फोकस किया जा रहा है तो ऐसे में Facebook से पैसे कमाने की बात की जाए तो इससे डायरेक्ट पैसे नहीं कमा सकते हो लेकिन इनडायरेक्ट पैसे अवश्य कमा लोगे। पैसे कमाने की कई सारी ऑप्शन है आप Facebook पेज बनाकर कैसे कमा सकते हैं अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के बाद ही यह सब होगा इस पर आप एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं और इसके अंदर एक Facebook मार्केटप्लेस का भी ऑप्शन मिलता है जो कि Facebook के द्वारा ही लांच किया गया है।

2) Instagram ->

दोस्तों Instagram आपके Mobile फोन में इंस्टॉल ना हो यह हो नहीं सकता है क्योंकि यह छोटी वीडियो Platform के नाम से भी जाना जाता है यह बहुत ही बेहतरीन और लाजवाब Platform है इसके अंदर काफी अच्छे-अच्छे फीचर भी मिलते हैं इस पर लड़कियों के Account से सबसे अधिक मिलते हैं। रही बात Instagram से पैसे कमाने की तो पहले आपको Instagram पर अपनी फॉलोअर्स इंक्रीज करने होंगे तभी आप पैसे कमा सकते हो।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने होंगे कम से कम 10000 से ऊपर आपके फॉलोअर्स होने चाहिए उसके बाद आपके पास फ्रीलांसर, एफिलिएट मार्केटिंग और प्रोडक्ट प्रमोशन इत्यादि के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं यह बहुत ही ज्यादा बेहतरीन और लाजवाब तरीके हैं पैसे कमाने के लिए।

3) Whatsapp ->

दोस्तो Whatsapp के बारे में तो आप अच्छी तरह से जानते ही होंगे यह बहुत ही Popular और लोकप्रिय Application है जो भी लोगों को बहुत पसंद आता है इसको मैसेजिंग Platform के नाम से भी जाना जाता है और इसके अंदर कई सारी फीचर मिलते हैं अब आप इससे पेमेंट भी कर सकते हैं। Whatsapp से पैसे कमाना चाहते है तो आपको पहले Whatsapp पर Account बनाना होगा।

अकाउंट बनाने के बाद Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आप Whatsapp ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं जहां पर ऑडियंस की संख्या बहुत ज्यादा होती है उसके बाद आप अपना कोई भी प्रोडक्ट शेयर कर सकते हैं।

4) Twitter ->

दोस्तों अब बारी आती है Twitter की जो कि यह भी इन सभी Platform की तरह काफी ज्यादा Popular है यदि आप लोग Twitter पर Account बनाना चाहते हैं तो आपकी एक पहचान होनी चाहिए क्योंकि यहां पर अक्सर बड़े-बड़े लोगों बिजनेसमैन नेताओं इत्यादि के Account पाए जाते हैं।

Twitter से पैसे कमाने के लिए आपको Twitter पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने होंगे उसके बाद आप एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा फोटो बेच कर Account बेच कर सेलर बनकर इत्यादि इन सभी ऑप्शन के माध्यम से आप भी पैसे कमा सकते हैं।

5) Telegram ->

5वे नंबर पर हमारा Telegram Platform आता है जोकि इन सभी Platform की तरह ही काफी ज्यादा Popular और बेहतरीन फीचर के साथ लांच किया गया है अगर आप लोग भी Telegram से पैसे कमाना चाहते हैं यहां पर आप उस यूट्यूब की तरह ही चैनल बना सकते हैं और वीडियो शेयर करके पैसे कमा सकते हो।

टि्वटर Platform पर और भी कई ऑप्शन मिलती है पैसे कमाने के लिए जिनके द्वारा पैसे कमा सकते हैं आज कोई भी तरीका नहीं बचा है जिंदगी द्वारा आपकी कमाई हो ना सके आप घर बैठे हैं इन सभी Platform से लाखों पैसे कमा सकते हो।

निष्कर्ष ->

तो दोस्तों मुझे पूरी उम्मीद है आपको मेरी यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आप लोगों को बताया है Top 5 Social Media Earning Apps 2022 अगर पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साथ Social Media Platform पर भी जरूर शेयर करना अगर आपको मेरी इस पोस्ट से दुआ कोई भी सवाल पूछना हो तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे

Social Media Earning Apps

जन धन योजना का खाता कैसे खोलें? 2022

Bharatam Result Blog

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here